26 JAN TRACTOR Rally ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े किसान

26 JAN TRACTOR Rally: ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े किसान, आज शाम दिल्ली पुलिस करेगी बड़ा ऐलान

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा का हवाला देकर पुलिस अधिकारियों ने किसान संगठनों के नेताओं से अनुरोध किया कि वे दिल्ली से बाहर ट्रैक्टर रैली निकालें। बैठक के बाद एक किसान नेता ने कहा कि वे दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर ही अपनी रैली निकालेंगे।


नई दिल्ली

नए कृषि कानून के विरोध में लगभग दो महीने से किसान धरने पर बैठे हैं। कुछ दिनों पहले किसानों ने 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) निकालने का ऐलान किया था। इस मसले पर किसान और दिल्ली पुलिस (Delhi Police on Farmers Tractor Rally)के बीच गतिरोध बन गया है। दिल्ली पुलिस दिल्ली के अंदर ट्रैक्टर की अनुमति नहीं दे रही जबकि किसानों की जिद है कि वो दिल्ली के आउटर रिंग रोड में रैली निकालेंगे। रविवार को पुलिस मुख्यालय में ट्रैक्टर रैली को लेकर प्रेस वार्ता होने जा रही है। यहा प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4.30 पर होगी।

 

दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली पुलिस शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Delhi Police Press Conference) करेगी। इस कॉन्फ्रेंस में सभी की निगाहें टिकी हैं क्योंकि इससे ही आगे की रूपरेखा तय होगी। दो दिन पहले दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई थी। मगर वो बेनतीजा रही थी। इस बीच, किसान संगठनों का कहना है कि शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी सरकार की है।

 

किसान नेताओं का ऐलान

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा का हवाला देकर पुलिस अधिकारियों ने किसान संगठनों के नेताओं से अनुरोध किया कि वे दिल्ली से बाहर ट्रैक्टर रैली निकालें। बैठक के बाद एक किसान नेता ने कहा कि वे दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर ही अपनी रैली निकालेंगे और इससे कम पर वे राजी नहीं हैं।

पुलिस ने साफ इनकार किया

किसानों की तरफ से दिल्ली पुलिस के सामने सिंघु-संजय गांधी अस्पताल और बवाना रूट का प्रस्ताव दिया गया है। वहीं, पुलिस ने यह साफ कर दिया है कि किसान सेंट्रल दिल्ली में परेड नहीं निकाल सकेंगे। साथ ही यह रैली सेना की परेड के बाद ही होगी। इधर किसानों ने भी चेतावनी दे दी है कि दिल्ली पुलिस अनुमति नहीं देगी तब भी रैली निकलेगी. किसान लंबे समय से आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments